तथाकथित पत्रकार सहित चार पर मामला दर्ज..

 कन्या आश्रम में धमका कर रूपये माँगने वाले पत्रकार सहित अन्य पर हुआ मामला दर्ज….पत्रकारिता जैसे सम्मानित पेशे को मौजूदा वक्त में धन उगाही का माध्यम बना कर वास्तविक पत्रकारों की प्रतिष्ठा धूमिल करने बाले कुछ लोग पुलिस के हत्थे चड गए ! पत्रकरो की प्रतिष्ठा का फायदा उठा के ये लोग विजोरी कन्या आश्रम अधीक्षक से पैसो की मांग की और रौब झड़ने लगे , बहुत देर तक अधिक्षक द्वारा इन्हे समझाया गया परन्तु इनकी बदमिजाजी बडती गई ! अति होने पर आश्रम अधीक्षक ने उन्हें उनकी ही भाषा में प्रतिउत्तर दिया गया , इससे इन तथाकथितो के शरीर पीड़ा से कराह उठे , अर्धनग्न कर इनकी जम कर पूजा पाठ की गई , अंत में प्रसाद वितरण के लिए थाने के सुपुर्द कर दिया गया बाकी का काम पुलिस ने कर डाला ? पुलिस की उचित कारवाही के लिए जिले के वास्तविक पत्रकार साथियों ने ख़ुशी जाहिर की है और पुलिस को साधुवाद दिया ? साथ ही जिले के पुलिस अधीक्षक से माँग की है की शहर में ऐसे बहुत से whatsapp यूनिवर्सिटी डिग्रीधारी , स्मार्ट फोन छाप पत्रकार ,माइक आई डी लेकर धूम रहे है उनकी विधिवत जाँच की जाय ताकि पत्रकारिता जैसे सम्मानित पेशो की बदनाम करने बालो के चेहरो से नबाव उठ सके ?

तामिया पुलिस ने अवैध वसूली की शिकायत पर छिन्दवाड़ा के तथाकथित पत्रकार सहित अन्य चार लोगो पर मामला दर्ज किया है। टीआई मोहन सिंह मर्सकोले ने बताया कि जड़ विजोरी कन्या आश्रम में 57 लोग क्वारंटीन रखे गए है ! इस आश्रम में शाम को छिन्दवाड़ा से आये तथाकथित पत्रकार शंकरप्रसाद यादव् पिता मुन्ना यादव 38 निवासी परतला छिंदवाड़ा ,  विजय पिता मयूर प्रसाद दुबे 42 वर्ष निवासी गौरैया ,सुरेश पिता हीराजी सातपुते 47 वर्ष त्रिलोकीनगर कुंडीपुरा,मानसिंह पिता हजारी यादव 29 वर्ष वार्ड नँबर 24 छिन्दवाड़ा कार वाहन क्रमांक एमपी 28 ए 0197 से पहुंचे। कन्या आश्रम जड़ बिजौरी की अधीक्षिका सुष्मिता पति अविनाश शेंडे को सफाई नहीं होने धमका कर तथाकथित पत्रकार शंकरप्रसाद यादव् ने 10 हजार रुपये की मांग की वही इस दौरान महिला अधीक्षिका से धक्का मुक़्क़ी का आरोप लगाया ।

सूत्रों ने बताया की  श्रीमति शेंडे को वीडियो फोटो लेते हुए कार्यवाही का डर दिखाकर दो हजार रुपये ले लिए। इस घटना की तत्काल सूचना के बाद सभी को थाने लाया गया । तामिया के हॉस्टल अधीक्षक भी थाने पहुंचे। सभी आरोपियों पर भादवि की धारा 384,188,269,270 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि पहले भी तामिया में अवैध वसूली और फर्जी पत्रकारों पर मामले पहले भी दर्ज हुए है उसके बाद भी अवैध वसूली का मामला थम नहीं रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *