शाहीन बाग में धरना..? खबर से दहशत में सरकार..

देश में अनचाहे आई आफतो का दौर शुरू है पहले पूरी दुनिया को  हलाकान करने बाले कोरोना का कराहना ,टिड्डियो का हमला और फिर अचानक शाहीन बाग में महिलाएं का दोबारा धरने पर बैठने की खबर ने सरकार की चूचे हिला कर रख दी… खैर इस खबर में कोई दम नही था बाबजूद इसके थोड़े देर के लिए सरकार सकते में आ गई थी ….

नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में महिलाएं दोबारा धरने पर बैठने जा रही हैं, यह सूचना मिलते ही पुराने धरना स्थल पर भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक शाहीन बाग में गुपचुप तरीके से दोबारा धरना शुरू करने की तैयारी चल रही है। यहां पर फिलहाल तकरीबन 100 से अधिक पुलिसवालों ने मोर्चा संभाल लिया है।

जानकार बताते  है कि कुछ महिलाएं यहां इकट्ठा भी हो गई थीं। जिन्हें पुलिस ने समझा-बुझाकर वापस भेज दिया। मौके पर ज्वाइंट सीपी देवेश श्रीवास्तव भी मौजूद हैं।
किसी भी असुविधा से बचने के लिए पुलिस ने शाहीन बाग के साथ ही जामिया और उसके आसपास भी सुरक्षा बल तैनात कर दिए हैं। इसके साथ ही खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शाहीन बाग में बीते कुछ दिनों से सीमित संख्या में लोग इकट्ठा हो रहे थे। यह लोगअन्दुरुनी तौर पर बैठकें भी कर रहे थे ! लेकिन धरने पर फिलहाल नहीं बैठ रहे थे, जानकार बताते है की ये लोग जगह का मुआइना कर पूरी तरह से योजनाबद्ध तरीके से बैठेने की फिराक में है ? आज जब धरने पर बैठने की खबर मिली तो तुरंत पुलिस वहां पहुंची और समझाइस  के बाद  मोर्चा सम्हाल लिया !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *